Bihar Police Exam Date 2024 : कांस्टेबल रीख घोषित, इस दिन से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड
Latest News

Bihar Police Exam Date 2024 : कांस्टेबल नई परीक्षा डेट हुई घोषित, इस दिन से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

Bihar Police Exam Date 2024 : आप सभी लोगो को बता देना चाहते है की कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीख घोषित, इस दिन से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड: बिहार कांस्टेबल उम्मीदवार जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है और परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। यह होगा। चूंकि केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड ने कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर दी है। एडमिट कार्ड भी जल्द ही सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

Bihar Police Exam Date 2024 : कांस्टेबल रीख घोषित, इस दिन से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड
Bihar Police Exam Date 2024 : कांस्टेबल नई परीक्षा डेट हुई घोषित, इस दिन से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

आप सभी लोगो को बता दे की परीक्षा तिथि की अधिसूचना सीएसबीसी बिहार पुलिस विभाग द्वारा जारी की जाएगी जिसकी सूचना सभी छात्रों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bh.in पर दी जाएगी। यह जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्र हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं और हमें बिहार पुलिस कांस्टेबल नई परीक्षा तिथि और प्रवेश पत्र के बारे में सूचित करें।

Bihar Police Exam Date Details

Organization Central Selection Board of Constable CSBC
Name of Post Constable
Total no of Post 21,399 Post
Category Exam Notification
Status To be Released
New Exam Date February and March 2024
Admit Card February 2024
Official Website csbc.bhi.in

 

Bihar Police Exam Date 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी अपडेट है। सेंट्रल एडमिशन बोर्ड ने कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर दी है. हालांकि आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन आयोग द्वारा बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा फरवरी और मार्च में आयोजित की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने के आखिरी हफ्ते तक तारीखों का ऐलान हो सकता है. परीक्षा तिथि की घोषणा सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bh.nic.in पर की जाएगी। छात्र जानकारी के लिए हमेशा आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Bihar Police Exam Date 2023

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इससे पहले 15 अक्टूबर 2023 को भी एक साथ आयोजित की गई थी। जिसमें 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित परीक्षा को डीरजिस्ट्रेशन और अनियमितताओं के कारण रद्द कर दिया गया है. तभी से भर्ती में भाग लेने वाले अभ्यर्थी नई परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यह इंतजार जल्द ही खत्म होगा।

Bihar Police New Exam Admit Card 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल उठता है कि क्या कांस्टेबल परीक्षा के लिए नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा या पिछले एडमिट कार्ड पर ही परीक्षा आयोजित की जाएगी। छात्रों को बता दें कि आयोग ने अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है कि परीक्षा रद्द होने के बाद सभी उम्मीदवारों को नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. आयोग द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र दी गई जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download Bihar Police New Admit Card 2024

  • आधिकारिक सीएसबीसी वेबसाइट पर जाएं।
  • मुख्य पृष्ठ पर अधिसूचना बार से ‘बिहार कांस्टेबल न्यू कॉलिंग कार्ड 2023’ लिंक पर क्लिक करें।
  • अब खुलने वाले पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड हो जाएगा.
  • इसे प्रिंट करके अपने पास रखें, परीक्षा के दौरान इसे परीक्षा केंद्र पर अवश्य लाएं।
Admin
My name is Ravi Shankar and I have been working in the field of blogging for less than 3 years. Before this, I had worked on NaukriTime.Com website and this is the best experience of our work.
https://unpscx.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *