Bihar Home Guard Vacancy 2023
Latest News

Bihar Home Guard Vacancy 2023 : बिहार होमगार्ड का बम्फर वेकेंसी 21000 पदों पर निकली गया इस दिन से करे ऑनलाइन आवेदन

Bihar Home Guard Vacancy 2023 :- आप सभी लोगों को हम बता देना चाहते हैं। कि बिहार होमगार्ड का नई वैकेंसी का आपसे ही बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। तो आप सभी लोग को हम बता दे कि आप सभी लोगों का आप इंतजार हुआ खत्म आप सभी को बिहार होमगार्ड का वेकेंसी  आ गया है, बिहार होमगार्ड का नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है, आप सभी इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसका नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। जिसके अंतर्गत 21000 से अधिक होमगार्ड के पौधों पर फॉर्म को भरे जाएंगे आप अगर दसवीं कक्षा पास है, तो आपके लिए सुनहरा अवसर निकला है नौकरी पाने का आप सभी इस मौखिक करना गांव में और इस भारती को जानकारी विस्तृत रूप से प्राप्त करें और पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े।

आप लोगों को बता देना चाहते हैं। कि बिहार होमगार्ड की वैकेंसी के नोटिफिकेशन के अनुसार जितने भी छात्र ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो वह होमगार्ड की वैकेंसी है, तो जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार जानकारी विस्तृत रूप से पढ़ने के बाद होमगार्ड का पद पर ऑनलाइन निवेदन करें अवर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभ तथा अंतिम तिथि आयु सीमा शैक्षिक योग्यता सैलरी शारीरिक माध्यम की प्रक्रिया आवेदन शुल्क परीक्षा पैटर्न सिलेबस संबंध जानकारी विस्तृत रूप से नीचे दिए गए अपडेट किए गए हैं। जिसमें आप सावधानीपूर्वक पढ़ने के बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Home Guard Vacancy 2023
Bihar Home Guard Vacancy 2023

Education Qualification (शैक्षणिक योग्यता)

 आप सभी लोग हम बता देना चाहते हैं। कि होमगार्ड का फॉर्म भरने के लिए आपका क्वालिफिकेशन भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल के छात्रों को दसवीं कक्षा पास होने की चाहिए। तभी आप होमगार्ड का फॉर्म को ऑनलाइन आवेदन कर सकते अगर आप 10वीं कक्षा पास नहीं है, तो आप इस फॉर्म को नहीं भर पाएंगे।

Age Limit (आयु सीमा)

आप सभी लोग को बिहार होमगार्ड के आयु  सीमा के बारे में हम बता देना चाहते हैं। कि बिहार होमगार्ड के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयुष में 25 वर्ष से कम होनी चाहिए। अगर आपका आयु 18 वर्ष काम है तो आप बिहार होमगार्ड का फॉर्म को ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते है, और आप लोगों को जानकारी दे दो की आयु सीमा में छूट ओबीसी के छात्रों को तीन वर्ष और अनुचित और अनुसूचित जनजाति के छात्रों को 5 वर्ष की छूट दिया जाता है, इसके अब तुझे छठ की प्राप्ति के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को देखे।

Selection Process (चयन की प्रक्रिया)

  • Written Examination
  • Physical Efficiency Test PET
  • Document Verification

Application Fee (आवेदन शुल्क)

आप सभी लोगो को हम बता देना चाहते हैं। कि बिहार होमगार्ड के ऊपर ऑनलाइन निवेदन करने वाले छात्र आवेदन शुल्क भुगतान कर करने का अपने अपने अनुसार अलग-अलग करना होगा। अगर छात्र आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड यूपीआई और एसबीआई चालान के माध्यम से कर सकते हैं। और आप सभी लोगों को हम बता दे कि आपको बता दे की ऑनलाइन आवेदन सावधानी पूर्वक करें आवेदन शुल्क एक बार होने पर वापस नहीं किया जा सकते हैं।

Category Application Fee
General/OBC/EWS ₹ 100/-
SC/ST ₹ 00/-
All Category Female ₹ 00/-

 

How To Apply Home Guard Vacancy 2023

आप सभी लोग हम बता देना चाहते हैं। बिहार होमगार्ड के पद पर वैकेंसी ऑनलाइन आवेदन अगर आप अधिकारी वेबसाइट से करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें अगर ऑनलाइन आवेदन डायरेक्ट लिंक से करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए बॉक्स में लिंक पर क्लिक करें और होमगार्ड के पद पर ऑनलाइन आवेदन करना आसानी से कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले बिहार होमगार्ड के अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर बिहार होमगार्ड रिटायरमेंट 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  3. ओपन पेज में मन गई सारी डिटेल को सही से भरे
  4. अब अपना डॉक्यूमेंट पीडीएफ फ्रॉम से सही से अपलोड करें।
  5. पेमेंट का रिसीविंग डाउनलोड करें और प्रिंट कर अपने पास रखें भविष्य में आप किस आवश्यकता पड़ सकती है।

 

Bihar Home Guard Vacancy Check Link

Apply online Click Here
Download Notification Click Here
Admin
My name is Ravi Shankar and I have been working in the field of blogging for less than 3 years. Before this, I had worked on NaukriTime.Com website and this is the best experience of our work.
https://unpscx.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *